अब चौपटा में एकेसी फूड्स पर मिलेंगी शुद्ध देसी घी व दूध से बनी मिठाइयां,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अब चौपटा में एकेसी फूड्स पर मिलेंगी शुद्ध देसी घी व दूध से बनी मिठाइयां,



चौपटा में एकेसी फूड्स की नई ब्रांच का शुभारंभ ।।नाथूसरी चौपटा में शुद्ध देसी घी व दूध से निर्मित प्रोडक्ट तैयार करने वाली एकेसी फूड्स कंपनी की पहली ब्रांच का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ अवसर पर क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की।  


इससे पहले खंड के गांव जोडकिया में करीब 15 वर्ष से एकेसी फूड्स में गाय के देसी घी से बने उत्पाद हरियाणा, राजस्थान सहित देश के कई भागों में पहली पसंद बने हुए हैं। एकेसी फूड्स के संचालक अजय चुरणिया ने बताया कि  अब उनके नए प्रतिष्ठान एकेसी फूड्स पर गाय का देसी घी उचित रेट पर मिलेगा इसके साथ ही शुद्ध देसी घी व दूध से बनी मिठाइयां रसगुल्ला, गुलाब जामुन, काजू कतली, खोया बर्फी, मिल्क केक, लड्डू, बूंदी मिठाइयां देसी घी तैयार की जाती है। इसके साथ ही देसी घी से ही फास्ट फूड बनाया जाएगा जो की वाजिब कीमत पर मिलेगा। 


उन्होंने बताया कि  लोगों की मांग के अनुसार नाथूसरी चोपटा में भादरा रोड पर किसान बीज भंडार के पास वाली गली में नया प्रतिष्ठान खोला गया है जिसमें शुद्ध देसी घी व दूध से बने उत्पाद ही मिलेंगे। किसान अजय कुमार ने बताया कि वह अपने घर में ही लगाए गए डेयरी फार्मिंग प्लांट के सी फूड्स में दही, पनीर, रसगुल्ला, गुलाब जामुन, आइसक्रीम, कुल्फी सहित कई प्रकार की मिठाइयां बनाता है और अपने खर्चे से ही शीत करण सिस्टम लगाया हुआ है जिससे दूध के बने उत्पाद खराब नहीं होते।


इसके लिए अपनी 15 पालतू गायों के दूध के साथ साथ आसपास के गांवों के 200 किसानों को अपने व्यवसाय के साथ जोड़कर दूध एकत्रित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ