राजस्थान भाजपा के लिए बुरी खबर, राज्य मंत्री चुनाव हारा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राजस्थान भाजपा के लिए बुरी खबर, राज्य मंत्री चुनाव हारा

 





राजस्थान के गंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्यासी  राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने 11261 वोटों से हराया। कुन्नर को 94761 और टीटी को 83500 वोट मिले।


राजस्थान भाजपा के लिए बुरी खबर, राज्य मंत्री चुनाव हारा

Karanapur Assembly Election Result : Rajasthan श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा चुनाव का परिणाम काफी चौंकाने वाला आया है। नई  भारतीय जनता पार्टी की भजनलाल सरकार के मंत्री की करणपुर विधानसभा चुनाव में बड़ी हार हुई। कांग्रेस के रुपिंदरपाल सिंह कुन्नर  चुनाव जीत गए हैं। भाजपा के नव नियुक्त राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी चुनाव हार गए हैं। 


मंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रुपिंदर सिंह कुन्नर को जीत की बधाई दे दी है। वहीं राजस्थान भाजपा ने भी हार मान ली है। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।




गौरतलब है कि सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को विधायक बनने से पहले ही भाजपा ने सरकार में राज्य मंत्री बना दिया था। कांग्रेस ने इसका काफी विरोध किया था और चुनाव आयोग को शिकायत भी की थी।




राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. यहां से बीजेपी के प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंर टीटी चुनाव हार चुके हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि बीजेपी इस उपचुनाव से पहले ही टीटी को भजन लाल कैबिनेट में मंत्री बना चुकी थी. इसलिए इस चुनाव में बीजेपी का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था. कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह कूनर ने सुरेंद्र पाल टीटी को करीब 12 हजार वोटों से हरा दिया है.

बता दें कि पिछले महीने चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद उपचुनाव की घोषणा हुई थी. कांग्रेस ने कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा था, जो  चुनाव हार चुके हैं. बता दें कि सुरेंद्र पाल टीटी ने आज से ठीक 10 दिन पहले 30 दिसंबर को मंत्री पद की शपथ ली थी. तब सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया था.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ