Happy Card Scheme: सीएम सैनी ने प्रदेशवासियों की करवा दी मौज, 1 हजार किमी रोडवेज में फ्री करे बस यात्रा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Happy Card Scheme: सीएम सैनी ने प्रदेशवासियों की करवा दी मौज, 1 हजार किमी रोडवेज में फ्री करे बस यात्रा

 



Happy Card Scheme: हरियाणा में लोग रोडवेज की बसों में साल में 1 हजार किलोमीटर फ्री यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए सरकार ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना हैप्पी स्कीम बनाई है। शुक्रवार को करनाल में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने हैप्पी स्कीम के लाभार्थियों को कार्ड बांटे। इसके अलावा मुख्यमंत्री प्रदेशभर के लाभार्थियों से आॅनलाइन रूबरू हुए और उनके फ्री यात्रा संबंधित अनुभव जाने। इस अवसर पर उनके साथ परिवहन मंत्री असीम गोयल भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जनसमस्याएं भी सुनी। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हैप्पी कार्ड योजना से 23 लाख परिवारों में से 84 लाख लोगों को इसका लाभ मिलने वाला है। एक लाख 23 हजार लोगों ने इस योजना का लाभ भी उठाया है। मुख्यमंत्री ने हैप्पी योजना पर हरियाणा वासियों को बधाई दी। सीएम ने कहा कि 1.80 लाख रुपए से कम इंकम वाले परिवारों को हैप्पी कार्ड की स्कीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बहुत सारी योजनाएं चलाई हैए जो गरीबों के उत्थान के लिए है। हैप्पी योजना भी ऐसे वर्ग के लिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी को दिक्कत आ जाती है या बाजार में जाना हैए या धार्मिक स्थल पर या रिश्तेदारी में जाना है तो इस योजना का लाभ उठाते हुए फ्री में हरियाणा रोडवेज की बस में सफर कर सकते है।


Modi ki 3.0 Sarkar: जाने कौन बनेगा मोदी सरकार का हिस्सा


पूर्व सीएम के कामकाज की सराहना की Happy Card Scheme

सीएम नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश के सभी 36 डिपो और सब डिपो में यह स्कीम शुरू हो चुकी है। जहां से लोग हैप्पी कार्ड बनवा सकते हैं। उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के कामकाज की सराहना की। सीएम सैनी ने कहा कि विपक्ष के राज में बुढ़ापा पेंशन के लिए बहुत परेशानी होती थी। बुजुर्गों को सेवा देनी पडती थी। अब ऐसा आॅनलाइन सिस्टम बना कि आदमी की उम्र 60 साल होते ही बुढ़ापा पेंशन शुरू हो जाती है। पेंशन की रकम सीधे लाभार्थी के बैंक अकाउंट में चली जाती है।इस मौके पर परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि इस हैप्पी कार्ड की कीमत 180 रुपए है। लोगों के लिए इसकी कीमत 50 रुपए रखी गई है। यह रकम सिर्फ इसलिए ली जा रही है ताकि वह सम्मानित तरीके से स्कीम का लाभ उठा सकें।


Haryana Smart Meter: प्रदेश के इन शहरों में लगेंगे स्मा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ